कमल हासन:राजनीति में होगी एंट्री,शानदार फिल्मी सफर के हैं मालिक, विवादों में रही है जिंदगी

साउथ इंडियनों फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन साफ संकेत दे चुके हैं कि वो अब राजनीति में आने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. दिल्ली के सीएम केजरीवाल के साथ उनकी मीटिंग इस बात को और पुख्ता कर रही है. कमल हासन न सिर्फ फिल्मी दुनिया के बड़े नाम है, बल्कि अक्सर वो सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय जाहिर करते रहते हैं, ऐसे में वो विवादों में भी घिरे रहते हैं.

कमल हासन
(फोटो-ट्विटर)

अब कमल हासन जब राजनीति में एंट्री करने ही जा रहे हैं तो जानते हैं उनके फिल्मी करियर से लेकर जिंदगी के सफर के विवादों और रिकॉर्ड्स पर एक नजर:

6 साल की उम्र से फिल्मों में काम कर रहे हैं कमल हासन

7 नवंबर 1954 को मद्रास के परमकुडी में पैदा हुए कमल हासन ने महज 6 साल की उम्र से ही फिल्मों की दुनिया में कदम रख लिया था. बतौर बाल कलाकार उन्होंने कमाल का काम किया और पहले ही फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार हासिल हुआ.

अवॉर्ड पर अवॉर्ड हासिल किए हैं

कमल को फिलहाल 19 फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके हैं. इसके अलावा 4 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 3 बेस्ट एक्टर पुरस्कार और 1 बेस्ट चाइल्ड एक्टर अवॉर्ड उन्हें फिल्मी जगत के सबसे सम्मानित सितारों में शामिल कराता है.

बता दें कि हासन को पद्म अवॉर्ड भी हासिल हो चुका है, इसके अलावा फ्रांस की सरकार भी कमल हासन को सम्मानित कर चुकी है. अब इससे ज्यादा दमखम एक अभिनेता टर्न नेता के लिए क्या चाहिए.

6 अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में एक्टिंग

कमल हासन न सिर्फ एक एक्टर बल्कि बतौर स्क्रिप्ट राईटर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, कोरियोग्राफर काम कर चुके हैं. साथ ही हासन को 6 अलग-अलग भाषाओं हिंदी, मलयालम, तमिल, तेलगु, कन्नड़ और बंगाली फिल्मों में काम करने का सौभाग्य हासिल हो चुका है. और हर इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी धाक जमाई है, आप बॉलीवुड का ही उदाहरण ले सकते हैं.

आपको ये भी बता दें कि हासन एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर और मार्शल आर्ट्स के जानकार हैं.

चाची 420 में निभाई थी शाहकार भूमिका

मेकअप बदलने में माहिर कमल हासन की चाची 420 फिल्म शाहकार फिल्मों में से एक हैं, जिसमें उन्होंने एक बूढ़ी औरत का भी किरदार निभा लिया था. इसके अलावा दशावतारम में उन्होंने 10 किरदार निभाए थे ये फिल्म विवादों में भी रही थी.

निजी जिंदगी में रही है उथल पुथल

सारिका-हासन

कमल हासन की निजी जिंदगी में काफी उथल पुथल रही है डालते हैं एक नजर:
– 2 बार शादी कर चुके हैं हासन, पिछले साल ही 13 साल पुरान लिव इन रिलेशनशीप भी हुआ खत्म
– हासन और साउथ इंडियन एक्ट्रैस गौतमी पिछले 13 सालों से लिव इन में थे. पिछले साल ही ये रिश्ता खत्म हुआ दोनों ने शादी नहीं की थी.
– कमल हासन की पहली शादी वाणी गणपति से हुई थी वो क्लासिकल डांसर थी, साल 1988 में 10 साल के रिश्ते के बाद दोनों का तलाक हो गया.
– साल 1988 में ही हासन ने एक्ट्रैस सारिका जोशी से शादी की, साल 2004 में ये भी रिश्ता खत्म हो गया.
– श्रुति हासन और अक्षरा हासन, सारिका जोशी और कमल हासन की संतान हैं फिलहाल ये दोनों अपने पिता के साथ रहती हैं और बॉलीवुड-दक्षिण भारतीय फिल्मों में पैर जमा चुकी हैं.
– इससे पहले भी कमल हासन का नाम कुछ और अभिनेत्रियों से जुड़ चुका है.

राजनीति में लंबा हो सकता है सफर

दक्षिण भारत की राजनीति में फिल्मी सितारों का दबदबा रहा है चाहे वो MGR हो या जयललिता, ऐसे में कमल हासन की एंट्री होती है तो उनका राजनीतिक करियर लंबा और चमकदार हो सकता है.
ये भी पढ़ें: जानिए क्या है ‘कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रिन, परमाणु युद्ध होने पर कितना होगा नुकसान?

Leave a Reply