बर्थडे स्पेशल: अक्षय कुमार की सिर्फ और सिर्फ निजी जिंदगी के बारे में जानिए हर एक बात

बॉलीवुड के नए ‘भारत कुमार’ यानी अक्षय कुमार ने 9 सितंबर को उम्र की हाफ सेंचुरी लगा ली. अक्षय 50 साल के हो चुके हैं. बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड में आए अक्षय को 16 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. ऐसे में जानते हैं अक्षय कुमार की निजी जिंदगी और उनके परिवार के बारे में बेहद खास बातें

(फोटो: Wallpaper In Airlift Movie)

राजीव हरिओम भाटिया से सुपरस्टार अक्षय कुमार

पंजाब के अमृतसर में जन्म अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है. अक्षय के पिता एक मिलिट्री ऑफिसर थें. वहीं मां हाउसवाइफ. अक्षय के परिवार में उनकी इकलौती बहन भी हैं जिनका नाम है अलका भाटिया.
कुमार को शुरुआत से ही फिटनेस और ताइक्वांडों में खासी दिलचस्पी थी.

ऐसे में मुंबई के गुरु नानक खालसा कॉलेज से पास आउट होने से पहले ही वो ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके थे, इसके बाद वो थाइलैंड जाकर मार्शल आर्ट्स के गुर सीखने में जुट गए.

अक्षय के पास है कनाडा की राष्ट्रीयता

अक्षय कुमार देशभक्ति से जुड़ी तो ढेर सारी फिल्में करते हैं. लेकिन कई बार आलोचक इस बात को लेकर निशाना बनाते हैं कि उनके पास कनाडा की राष्ट्रीयता यानी सिटीजनशिप है. बता दें कि अक्षय ने फिल्मों में आने से पहले विदेशों में वेटर तक का काम किया था. अब ये सोचने की जरूरत नहीं कि पैसे नहीं थे या बहुत ही गरीब थे इसलिए वेटर बने. वहां खुद का खर्च निकालने के लिए कई कॉलेज जाने वाले छात्र ऐसा करते हैं.

अक्षय की बहन अलका के बारे में खास बातें

अक्षय की बहन-ब्रदर इन लॉ (फोटो: फिल्मी बीट)

अक्षय के बच्चों समेत उनका पूरा परिवार फिल्मी चकाचौंध से ज्यादातर दूर ही रहता है. उनकी बहन अलका भाटिया तब लाइमलाइट में आईं जब साल 2012 में उन्होंने अपनी उम्र से 15 साल बड़े बिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से लव मैरिज की.
सुरेंद्र की ये दूसरी शादी है वो अपनी पहली पत्नी से तलाक ले चुके हैं. सुरेंद्र-अलका का कुछ सालों तक अफेयर चला बाद में दोनों ने शादी का फैसला किया.

अक्षय शादी से नाराज थे

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार इस शादी से नाराज थे. उन्हें अलका और सुरेंद्र के उम्र का फासला ठीक नहीं लगता था. लेकिन बहन के प्यार के आगे अक्षय को झुकना पड़ा और दोनों की शादी अक्षय की देखरेख में धूमधाम से हुई.

अक्षय के अफेयर्स की लिस्ट काफी लंबी

अक्षय कुमार के अफेयर्स की लिस्ट काफी लंबी है. जो शुरू होती है पूजा बत्रा से खत्म होती है पत्नी ट्विंकल खन्ना पर. अक्षय कुमार के अफेयर्स की बात करें तो एक्ट्रेस पूजा बत्रा, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी और उम्र में काफी बड़ी रेखा तक से उनके अफेयर्स के चर्चे सरेआम रहे हैं. रेखा के साथ अक्षय फिल्म खिलाड़ियों के खिलाड़ी में करीब आए दोनों के बीच ‘रिश्ते’ की सुर्खियां विवादों में भी रहीं.

मिसेज फनी बोन से शादी

अक्षय का अंतिम अफेयर उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना से ही था, जो डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की बेटी हैं. दोनों की शादी साल 2001 में हुई थी और अब अक्षय के नए अफेयर के चर्चे कभी सुनने को नहीं मिलते. फिलहाल अक्षय-ट्विंकल के दो बच्चे हैं- बेटी नितारा और बेटा आरव.
ये भी पढ़ें:JNU की बेमिसाल खासियत और विवादों के बारे में हर एक बात जानिए

Leave a Reply