गजब रिपोर्ट: महिलाओं के दिमाग से जुड़ी इस Report के बारे में पढ़कर आपकी गलतफहमी दूर हो जाएगी

सदियां गवाह हैं कि महिलाएं तेज होती हैं, उनका दिमाग पुरुषों से ज्यादा तेज चलता है। अब आप रिसर्च कराएं या फिर शोध की खोज Report में निकल जाएं, लेकिन सच्चाई से आप मुंह नहीं मोड़ सकते हैं। मान लीजिए कि महिलाएं और महिलाओं का दिमाग दोनों ही तेज होता है।

Online Income Teacher

महिलाओं के तेज दिमाग

महिलाओं के तेज दिमाग से लोग इतना डरे हुए हैं कि हर दिन उनके दिमाग पर किए गए शोध पर भिन्न-भिन्न तरह के खुलासे कर रहे हैं।  गूगल बाबा के इंजीनियर महिलाओं को इतना कमतर आंक बैठे की उन्हें नौकरी ही गंवानी पड़ गई।

महिलाओं के दिमाग पर ही शोध कर डाला

अभी ये मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि एक नई खबर आ रही है एक एजेंसी ने महिलाओं के दिमाग पर ही शोध कर डाला है। और इस शोध में महिलाएं शत प्रतिशत पास भी हो गई हैं। शोध किया गया महिलाओं की वाकपटुता, इंपलसिवनेस और किसी भी परिस्थिति में खुद पर काबू रखने के साथ साथ विपरीत परिस्थियों को हैंडल करने में भी महिलाएं अव्वल साबित हुई हैं।
 

46 हजार मस्तिष्क को गौर से जांचा

शोध कर्ताओं ने 46 हजार मस्तिष्क को गौर से जांचा परखा है। शोध कर रहे लोग देखने में जुटे थे कि महिलाएं क्यों अलग हैं और अलग सोचती हैं। कैसे वो कई कई मामलों को एक साथ हैंडल कर लेती हैं किसी विपरीत परिस्थिति में वो कैसे खुद को संभाल लेती हैं जबकि पुरुष बहुत सारे काम एक साथ आने पर झुंझला जाते हैं।
 

सोच लेना चाहिए

तो अब महिलाओं को दिमागी रूप से कमजोर बताने से पहले सोच लेना चाहिए। वैसे ये बहुत जरूरी है जानना कि पुरुषों का मस्तिष्क तालमेल बिठाने में अव्वल रहा है। इस शोध में 119 स्वस्थ, 26,683 मरीजों सहित कई लोगों पर गहन अध्ययन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.