गजब COMEDIAN: 1 हजार से ज्यादा फिल्मों का रिकॉर्ड हैं ब्रह्मानंदम के पास, जानिए 10 बेहद खास जानकारी

SOUTH INDIAN फिल्मों के प्रशंसक हैं आप ? अगर हां, तो एक चेहरा आपको लगभग हर फिल्म में दिख जाता है. ये चेहरा है स्टार COMEDIAN ब्रह्मानंदम का, सिर्फ साउथ इंडिया ही नहीं पूरे देश में ब्रह्मानंदम का जबरदस्त क्रेज है, संवाद अदायगी से लेकर इनका एक्सप्रेशन सबकुछ लाजवाब है.
बताते हैं ब्रह्मानंदम के बारे में कुछ खास बातें

ब्रह्मानंदम

1. ब्रह्मानंदम का जन्म आन्ध्रप्रदेश के साटेनापल्ली जिले के मुपल्ला गांव में 1 फरवरी 1956 को हुआ था. परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं थी. इसके बावजूद उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की.
2. ब्रह्मानंदम का पूरा नाम ब्रह्मानंदम कन्यकांति हैं, आपको बता दें कि SOUTH INDIAN फिल्मों में ये तेलगू फिल्मों में ही नजर आते हैं.
3. अपनी कॉमेडी से पेट में दर्द कर देने वाले ब्रह्मानंदम का करियर बतौर तेलगू लेक्चरर शुरू हुआ था. कॉलेज में वे अक्सर छात्रों को मिमिक्री कर हंसाया करते थे.
4. एक बार उन्हें इंटर कॉलेज ड्रामा प्रतियोगिता में बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का प्राइज मिला, इसके बाद से ही उनकी रूचि एक्टिंग करने में हुई.
5. ब्रह्मानंदम के करियर की शुरुआत ‘चन्ताबाबाई’ नाम की फिल्म से हुई, फिल्म में उनका बेहद छोटा रोल था. लेकिन लोगों ने उनकी एक्टिंग की खूब सराहना की.
6. ब्रह्मानंदम अब तक 1 हजार से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. सबसे ज़्यादा फ़िल्में करने वाले भारतीय अभिनेता के तौर पर उनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.
7. ब्रह्मानंदम जितनी फीस हिंदी फिल्मों के कई स्टार भी नहीं ले पाते, साल 2015 में ब्रह्मानंदम ने अपनी फीस बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए कर ली थी. बता दें कि कोई भी COMEDIAN फीस और पॉपुलेरिटी के मामले में ब्रह्मानंदम के आस पास भी नहीं है.
8. अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम में भी ब्रह्मानंदम नजर आए थे, वो इस फिल्म में डॉक्टर की एक छोटी भूमिका में दिखे थे. हालांकि ब्रह्मानंदम अब बॉलीवुड में भी उतरने की तैयारी कर चुके हैं.

Leave a Reply